• Prosperity
  • 27-Oct
भारत को आवश्यकता है आपके नेतृत्व की

हम में से अधिकतर के लिए राजनीति का मार्ग स्थापित राजनीतिक दलों द्वारा काफी हद तक बंद कर दिया गया है। धन वापसी का टेक प्लेटफार्म यह हमेशा के लिए बदल रहा है!


धन वापसी दो नम्बरों के विषय में है। ये हैं- 50 लाख और 70 करोड़।



तो सबसे पहले 50 लाख के बारे में। ये 50 लाख रुपये वो हैं जो भारतीयों के हिस्से का धन है यानी सार्वजनिक संपत्ति में हर भारतीय परिवार का हक – और यह हिस्सा उन्हें ज़रूर वापस लौटाना चाहिए, ताकि इस धन से वे अपनी समृद्धि का रास्ता बना सकें।



अब बात 70 करोड़ की… – 70 करोड़ दो-तिहाई योग्य भारतीय मतदाता हैं, ये हमारे जैसे लोग हैं जो किसी भी राजनीतिक दल से जुड़े नहीं हैं। अगर 70 करोड़ की शक्ति इकट्ठी होती है, तो हम भारत की समृद्धि के लिए पहली सरकार बना सकते हैं और हर भारतीय को स्वतंत्र और अमीर बनाने के लिए 50 लाख रुपये वापस करने वाली धन वापसी की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं।



आज के राजनीतिक दल और उनके सांसद कभी भी ‘धन वापसी’ नहीं करेंगे। वे तो इसका उल्टा काम कर रहे हैं – पिछले 70 वर्षों से उन्होंने समृद्धि-विरोधी मशीन चलाई है। वे ‘धन वापसी’ नहीं होने देंगे।



केवल भरोसेमंद नेताओं का हमारा एक नया समूह- जो हमारे द्वारा चुने गए है और जो हमारे प्रति जिम्मेदार हैं- केवल वही धन वापसी करा सकते हैं। इसीलिए आप यहां आइए।



आज मैं आप में से उन लोगों से बात करना चाहता हूं जो भारत को बदलना चाहते हैं और इसमें वे हिस्सा बनेंगे बहुमत से लोकसभा जीतकर … यही लोग भारत की समृद्धि की पहली सरकार बनाएंगे।



हममें से कई लोगों के लिए राजनीति में चुनावी रास्ता काफी हद तक बंद कर दिया गया है। स्थापित राजनीतिक दलों ने इसे बहुत मुश्किल बना दिया है। राजनीतिक गॉडफादर के बिना इसमें कदम रखना कठिन है। इतना ही नहीं राजनीति और सार्वजनिक सेवा में आने के लिए बहुत पैसा चाहिए होता है। बड़े पैमाने पर समर्थन के बिना एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का नतीजा केवल यही होगा कि आपकी जमानत जब्त हो जाएगी।



मगर ‘धन वापसी’ का टेक प्लेटफॉर्म अब इन सबको बदल देगा- यह आपको राजनीति में लोकतांत्रिक रूप से दाखिल होने देगा और लोकसभा सांसद बनने के लिए रास्ता बनाएगा। इतना ही नहीं भारत का अगला प्रधान मंत्री बनने की संभावना भी देगा। एक सांसद या प्रधानमंत्री के रूप में आप भारत के लिए व्यापक समृद्धि ला सकते हैं।



यहाँ बताया गया है कि यह कैसे काम करता है। ‘धन वापसी’ के टेक प्लेटफॉर्म के दो भाग हैं- सदस्यों के लिए और नेताओं के लिए। जैसे-जैसे लोग ‘धन वापसी’ का समर्थन करते हैं, साइन-अप करते हैं और दूसरों को साइन-अप करने में मदद करते हैं, ‘धन वापसी’ की सदस्यता बढ़ती जाती है।



यह नेता बनने के लिए बढ़ावा देने का काम करता है – आपके जैसे लोगों को पंजीकरण करने के लिए उत्साहित करता है, ताकि आप लोग अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में सदस्यों का प्रतिनिधित्व कर सकें। internal elections यानी आंतरिक चुनाव में सदस्यों द्वारा चुने गए विजयी उम्मीदवार आगे चलकर संभवतः लोकसभा चुनावों में जीत हासिल कर सकते हैं और सांसद बन सकते हैं।



नेताओं के लिए ‘धन वापसी’ मंच में सदस्य नेताओं को रैंक दे सकते हैं, रेट कर सकते हैं और नेता से सवाल भी पूछ सकते हैं। यह एक open और transparent system (पारदर्शी प्रणाली) है – यहां किसी हाई कमांड की नहीं जनता की चलती है जो निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा उम्मीदवार बनने की संभावना का फैसला करेगी।



हम आज ‘धन वापसी’ प्लेटफॉर्म के Leaders section को launch कर रहे हैं – अगले कुछ हफ्तों में आप इसमें और अधिक सुविधाएं पाएंगे। यहाँ पेश है एक झलक-



‘धन वापसी’-समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवार के चयन के लिए आंतरिक चुनाव करवाने के 3 महत्वपूर्ण नियम हैं।



1- आंतरिक चुनाव के लिए, एक निर्वाचन क्षेत्र में ‘धन वापसी’ के लिए 5% से अधिक समर्थक होने चाहिए। हमारे स्वतंत्र उम्मीदवार वोट काटने वाले नहीं बल्कि वोट जीतने वाले होंगे।



2- केवल एक निर्वाचन क्षेत्र में सबसे ज्यादा अंकों के आधार पर शीर्ष 5 के नेता आंतरिक चुनाव लड़ने के योग्य होंगे। आप ‘धन वापसी’ के लिए लोगों से समर्थन प्राप्त करने और दूसरों को साइन अप करने में मदद करके अंक बना सकते हैं।



3- आंतरिक चुनाव में मतदान यह सुनिश्चित करेगा कि विजेता उम्मीदवार को सदस्यों का समर्थन बहुमत (50% + 1) में मिले। सभी नियम और विवरण DhanVapasi.com साइट और ऐप पर उपलब्ध हैं।



तो, दोस्तों, अगर आप भारत का नेतृत्व करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए एक सुनहरा मौका है। यदि आप समृद्ध भारत बनाना चाहते हैं, तो यही समय है। यदि आप सार्वजनिक जीवन में आना चाहते हैं, तो यही वह जगह है जहां से आप शुभारंभ कर सकते हैं। भारत आपके नेतृत्व की प्रतीक्षा कर रहा है।



और आप में से ऐसे लोग जो हमेशा से एक सांसद के रूप में हमारा प्रतिनिधित्व करना चाहते थे, आप लोग बाहर निकलिए और लोगों को बताइए- मैं हूं आपका नेता!



सार्वजनिक सेवा में प्रवेश करना है वो भी बिना राजनीतिक गॉडफादर और अत्यधिक धन के बिना । क्या यह वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में एक पागल विचार नहीं है? अब नहीं है!! धन वापसी ऐप का उपयोग कर नेता बनने के बारे में जानने के लिए वीडियो देखें।



जय हिंद!



 


57

0

22