• Prosperity
  • 07-Nov
हर घर में दिवाली के दिए नहीं जलते

जब आप दीपावली का यह शुभ उत्सव मना रहे हैं, क्या आप उन लोगों के लिए थोड़ा विचार करेंगे जिनके लिए ये दिवाली भी पिछली हर दिवाली की तरह अंधकारमय है?



आप सभी को मेरी तरफ से हैप्पी दिवाली, समृद्धि दिवाली, हैप्पी न्यू ईयर।



जहाँ आप ये रौशन त्यौहार मना रहे हैं मुझे आशा है की आप ऐसे परिवारों के लिए भी थोड़ा सोच रहे हैं जो हमारे जितने खुशकिस्मत नहीं हैं. उनके लिए ये दिवाली भी पिछली दिवाली की तरह एक अँधेरी दिवाली होगी क्यूंकि बेसिक सेलिब्रेशन करने के लिए भी उनके पास पैसे नहीं हैं।



इस परेशानी को फोकस में लाने के लिए हमने, धन वापसी में, एक छोटी सी फिल्म बनाई है जो गणपत मोची के बारे में है। उसकी जो मजबूरियाँ हैं। और कैसे वो अपने परिवार को छोटी छोटी खुशियां भी नहीं दे पाता।



ये फिल्म आज के समय की तस्वीर दिखाती है- जब उन लोगों के लिए दिवाली कोई मतलब नहीं रखती जिनके पास धन नहीं है, जिनके पास बैंक में पैसा नहीं है।



ये हमें याद दिलाता है कि जब तक हर भारतीय समृद्ध नहीं हो जाता तब तक हम खुद को एक आज़ाद और समृद्ध देश नहीं कह सकते. आप फिल्म देखते वक़्त याद रखिये कि भारत अमीर है पर भारतवासी नहीं।



फिल्म देखिये:



पर पहली बार हम हर भारतवासी को अमीर बना सकते हैं, हम हर परिवार कि किस्मत बदल सकते हैं।



समृद्धि के लिए दो पीढ़ियों तक इंतज़ार करने कि ज़रूरत नहीं है. हम हर भारतवासी को एक वर्ष में, अगली दिवाली तक अमीर और आज़ाद बना सकते हैं।



धन वापसी इसी के बारे में है. www.dhanvapasi.con पर आप सब डिटेल पढ़ सकते हैं. हमारा ऍप, धन वापसी ऍप भी आप डाउनलोड कर सकते हैं।



अगर आप नहीं तो कौन? अगर अभी नहीं तो कब?



दोस्तों, फिल्म देखिये और अपनी राय हमें ज़रूर बताईये।



और इस फिल्म को और धन वापसी के आईडिया को अपने दोस्तों और परिवार के साथ ज़रूर शेयर कीजिये।



एक बार फिर से शुभ दीपावली।



आशा है कि अगले साल कि दीपावली धन वापसी वाली दिवाली होगी।



जब हम सभी यह शुभ उत्सव मना रहे हैं, हम उम्मीद करते हैं कि आप कम भाग्यशाली लोगों के लिए भी थोड़ा विचार करेंगे। "मेरे मन की बात, आपके धन की बात" के नवीनतम संस्करण में, राजेश जैन गणपत मोची और उनके संघर्षों पर आधारित एक छोटी सी फिल्म के बारे में बात करते हैं।



जय हिन्द



 


82

0

32